कम जगह में भी आसानी से फिट होते हैं ये टॉवर कूलर, 263 रुपये की EMI पर लाइये घर

मार्केट में इस समय कूलर की मांग काफी देखने को मिल रही है। हर जरूरत और बजट के हिसाब से मॉडल इस समय उपलब्ध हैं। अगर आपका बजट कम और साथ ही आपके कमरे का साइज़ भी छोटा है और आप एक ऐसा स्लिम टाइप कूलर खरीदने की सोच रहे हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ अच्छे टॉवर बेस्ड कूलर की जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए एक दम अच्छे ऑप्शन बन सकते हैं।

 

Symphony डाइट एयर टॉवर कूलर

 

कूलर सेगमेंट में Symphony काफी बड़ा नाम है और लगातार कंपनी लगातार अच्छे कूलर बना रही है। अगर आपके घर में जगह की दिक्कत है तो आप Symphony डाइट एयर कूलर (Symphony Diet 12T Personal Tower Air Cooler)खरीद सकते हैं। यह कूलर 100 Sq ft साइज़ के कमरे के लिए उपयुक्त है और 38 डिग्री अधिकतम तापमान पर बढ़िया कूलिंग करता है। यह 12 लीटर पानी की टैंक के साथ आता है। यह मॉडल आपके कमरे में क्रॉस-वेंटिलेशन करने देता है। यह कूलर 170 watts के साथ आता है और इसका ऑपरेटिंग वोल्टेज 110-230 वोल्‍ट है। यह आपके छोटे रूम के लिए एक दम सही ऑप्शन बन सकता है। अमेजन इंडिया पर इस कुलर की कीमत 5,590 रुपये है और आप इसे 263 रुपये की शुरूआती EMI पर खरीद सकते हैं। यह भी पढ़ें: भारत में अगले हफ्ते लॉन्च होने जा रहे हैं ये शानदार स्मार्टफोन, यहां जानिये फीचर्स

Croma CRRC1205 टॉवर कूलर

इस कूलर का डिजाइन काफी प्रीमियम और अप-मार्केट लगता है। यह चारों तारफ हवा देता है। इसमें 3 स्पीड फेन स्पीड मिलती है। कुशल और टिकाऊ हनीकॉम्ब कूलिंग पैड और बेहतर कूलिंग प्रभाव के लिए आइस चेंबर भी इसमें मिलता है। इस कूलर को आप आसानी से कहीं भी ले जा सकते हैं। यह कुलर 47 लीटर टैंक के साथ आता है। यह कूलर धूल और मच्छर फ़िल्टर नेट परेशानियों और प्रदूषकों को ब्लॉक करता है जो सामान्य रूप से हवा में ले जाते हैं और कूलर में साफ हवा की अनुमति देते हैं। इस कूलर की कीमत 7,990 रुपये है और आप इसे अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं इतना ही नहीं आप इसे 376 रुपये की EMI पर भी घर ला सकते हैं। कंपनी इस 24 महीने की वारंटी दे रही है।

Crompton Optimus Neo टॉवर कूलर रिमोट कंट्रोल के साथ

 

बेहतरीन डिजाइन और हाई क्वालिटी काला यह कूलर कई अच्छे फीचर्स से भी लैस है। हाई डेंसिटी हनीकॉम्ब पैड के साथ डिज़ाइन किया गया यह कूलर लंबे समय तक कूलिंग अनुभव प्रदान करता है। Optimus Neo 35 में एयर डस्ट और मच्छरों को कूलर में प्रवेश करने से रोकने के लिए मच्छर नेट है जिससे ठंडा होने पर स्वास्थ्य और स्वच्छता बनाए रखा जा सकता है। कूलर में पानी निकालने के लिए एक वाटर ड्रेन आउटलेट है और कूलर उपयोग में नहीं होने पर सफाई में आसानी की अनुमति देता है। यह कूलर 80 sq ft क्षेत्र के लिए उपयुक्त है। इसमें आइस चैम्बरकी सुविधा मिलती है। इसे ऑपरेट करने के लिए रिमोट कण्ट्रोल मिलता है। इस कूलर की कीमत 7,890रुपये है जिसे आप अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं। इतना ही नहीं इस पर 371की EMI का भी ऑप्शन दिया जा रहा है।

 

 


{$inline_image}
Source: Gadgets