अपने AC में लगायें ये खास फ़िल्टर, वायरस और बैक्टीरिया का होगा खात्मा

हम घर को चाहें कितना भी साफ़ कर लें लेकिन छोटे-छोटे माइक्रो कण जो दिकाई नहीं देते हवा ले रहते हैं और साँस के जरिये हमारी बॉडी में प्रवेश करके हमें बीमार करने लगते हैं। वैसे तो तो अब लोग अपने घरों में एयर प्यूरीफायर का इस्तेमाल करने लगे हैं ताकि उनको साफ़ और बेहतर हवा मिल सके। जिन घरों में AC (एयर कंडीशनर) लगा होता है वहां पर धूल और प्रदूषण भी होते हैं, जिसकी वजह से वायरस और बैक्टीरिया हो सकते हैं। यानी कि अब AC में भी फ़िल्टर लगाने की जरूरत है, वैसे तो अब ब्रांड्स भी फ़िल्टर वाले AC मार्केट में पेश कर रही हैं। AC के लिए अगर आप अलग से फ़िल्टर लगाने की सोच रहे हैं तो G1 Wonders AC फिल्टर आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। आइये जानते हैं ये फ़िल्टर कैसे कम करते हैं और इन्हें लगाते कैसे हैं।

 

बैक्टीरिया और वायरस से होगा बचाव

G1 Wonders फ़िल्टर को AC में लगाने से आप धूल और प्रदूषण से सुरक्षित तो रहेंगे ही साथ ही सक्रिय रूप से एयरबोर्न वायरस और बैक्टीरिया को भी ये फ़िल्टर नष्ट कर देने में सक्षम है। इसमें NM ग्राफीन झिल्ली की एक परत है जो कुछ हानिकारक गैसों के फ़िल्टर के साथ उन्हें मारकर वायरस से बचाने के लिए ग्रेफेन-सिल्वर नैनोटेक्नोलॉजी का उपयोग करती है। बस अपने मौजूदा स्प्लिट AC में G1 एयर कंडीशनर फ़िल्टर जोड़ें और इसे एक एयर स्टेरिलाइज़र में बदल दें जो 99.7 प्रतिशत दक्षता और PM2.5 के साथ दूषित पदार्थों को 96 प्रतिशत दक्षता के साथ हटा देता है।

filter_2.jpg

AC में लगाना बेहद आसान

G1 Wonders फ़िल्टर को आप विंडो, स्प्लिट और cassette AC में आसानी से लगाया जा सकता है। कंपनी ने इसमें हाई क्वालिटी मटिरियल का इस्तेमाल किया है, जिसकी मदद से इनकी लाइफ ज्यादा होगी और आपको बार-बार फ़िल्टर बदलने की आवश्यता नहीं होगी, ये फ़िल्टर बेहद हल्के भी हैं। एक पैक में आपको दो फ़िल्टर मिलते हैं। ये फ़िल्टर नेवी ब्लू कलर में मिलते हैं।

 

कीमत और उपलब्धता

G1 AC फ़िल्टर को आप अमेजन इंडिया, फ्लिप्कार्ट और कंपनी की वेबसाइट से खरीद सकते हैं । इसकी कीमत 1,149 रुपये (एक स्प्लिट AC के लिए, दो फ़िल्टर के साथ) रखी है। ये फ़िल्टर हवा में मौजूद वायरस, कवक को मारने और प्रदूषण को कम करने के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। ये फ़िल्टर खराब हवा को एयर प्यूरीफायर में बदल देता है

 



Source: Gadgets