पंखें की कीमत में घर लाइए एयर कूलर, आपके कमरे को बना देंगे शिमला, EMI 169 रुपये से शुरू

आजकल सीलिंग फैन (Ceiling Fan) भी काफी महंगे आने लगे हैं। हर जरूरत और बजट के हिसाब से आपको ये मार्केट में उपलब्ध हैं। लेकिन अब चूंकि गर्मी काफी तेज है तो ऐसे में पंखें भी राहत नहीं देते, यानी जैसा मौसम वैसी ही हवा। इसलिए एयर कूलर ही सबसे सस्ता ऑप्शन बचता है। लेकिन अब कंपनियां कम बजट में बेहतर एयर कूलर बना रही हैं, यानी टेक्नोलॉजी अब सबकी पहुंच में है। यहां हम आपके लिए कुछ ऐसे सबसे सस्ते एयर कूलर्स की जानकारी दे रहे हैं जिनकी कीमत किसी पखें (Ceiling Fan)जितनी है। आइये जानते हैं इन कूलर्स के बारे में…

Candes एलिगेंट पर्सनल एयर कूलर(कीमत 3,599 रुपये)

 

 

Candes का यह हाई स्पीड-हनी कॉम्ब कूलिंग पैड और आइस चैंबर वाला मिनी पोर्टेबल पर्सनल टॉवर डेज़र्ट ब्लोअर/फैन एयर कूलर आपके लिए काफी अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। इस एयर कूलर की कीमत 3,599 रुपये है और आप इसे 169 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। यह 12 लीटर वाटर टैंक के साथ आता है। इसमें आईस चैंबर, हनी कॉम्ब कूलिंग पैड और हाई पावर वॉटर पंप जैसे फीचर्स हैं। यह 200 स्क्वायर फीट तक के कमरे के साइज़ के लिए फिट है। यह 3 स्पीड एयर कूलिंग ( हाई, मीडियम, लो) स्पीड के साथ आता है। कमरे में क्रॉस-वेंटिलेशन की भी सुविधा इसमें मिलती है। इसकी एयर डिलिवरी 600CMH है। फैन मटीरियल प्लास्टिक का है। कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है। आप इसे अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं। यह आपको सफ़ेद कलर में उपलब्ध है।

Blueberry’s 35 लीटर एयर कूलर(कीमत 5,899 रुपये)

 

 

यह मॉडल थोड़ा सा महंगा जरूर है पर इसमें आपको फीचर्स भी काफी अच्छे मिल रहे हैं। यह 35 लीटर पानी की क्षमता के साथ आता है। है। यह 3 स्पीड एयर कूलिंग ( हाई, मीडियम, लो) स्पीड के साथ आता है। इसका एयर थ्रो 30 फीट ठंडा पानी के साथ है। इसमें हाई परफॉरमेंस मोटर लगी है। यह 150 वॉट के साथ आता है। इसका डिजाइन प्रीमियम है। फैन मटीरियल प्लास्टिक का है। इस एयर कूलर की कीमत 5,899 रुपये है और आप इसे 278 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है। आप इसे अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं। यह आपको सफ़ेद कलर में उपलब्ध है।

 



Source: Gadgets