घर हो या ऑफिस, हर कोने में आसानी से फिट होते हैं सस्ते स्लिम एयर कूलर, जानिये कीमत

 

एक तरफ गर्मी ऊपर से बारिश की वजह से लोगों को उमस का सामना करना पद रहा है। पंखें भी अब जवाब देने लगे हैं, ऐसे में एयर कूलर अभी भी सस्ता और अच्छा ऑप्शन माना जा रहा है,वैसे तो मार्केट में एक से बढ़कर एक एयर कूलर मौजूद हैं जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से खरीद सकते हैं। कूलर गर्मी में तो ठंडी हवा देते ही है साथ ही ठीक से अगर इस्तेमाल किया जाए तो उमस को भी दूर करते हैं। यहां हम आपके लिए कम बजट में आने वाले कुछ अच्छे स्लिम एयर कूलर की जानकारी दे रहे हैं जो आपको इस गर्मी से राहत देने में मदद कर सकते हैं।

Crompton Optimus Neo स्लिम एयर कूलर

बेहतरीन डिजाइन और हाई क्वालिटी काला यह कूलर कई अच्छे फीचर्स से भी लैस है। हाई डेंसिटी हनीकॉम्ब पैड के साथ डिज़ाइन किया गया यह कूलर लंबे समय तक कूलिंग अनुभव प्रदान करता है। Optimus Neo 35 में एयर डस्ट और मच्छरों को कूलर में प्रवेश करने से रोकने के लिए मच्छर नेट है जिससे ठंडा होने पर स्वास्थ्य और स्वच्छता बनाए रखा जा सकता है। कूलर में पानी निकालने के लिए एक वाटर ड्रेन आउटलेट है और कूलर उपयोग में नहीं होने पर सफाई में आसानी की अनुमति देता है। यह कूलर 80 sq ft क्षेत्र के लिए उपयुक्त है। इसमें आइस चैम्बरकी सुविधा मिलती है। इसे ऑपरेट करने के लिए रिमोट कंट्रोल मिलता है। इस कूलर की कीमत 7,890 रुपये है जिसे आप अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं।

 

 

Symphony स्लिम एयर कूलर

कूलर सेगमेंट में Symphony काफी बड़ा नाम है और लगातार कंपनी लगातार अच्छे कूलर बना रही है। अगर आपके घर में जगह की दिक्कत है तो आप Symphony डाइट एयर कूलर (Symphony Diet 12T Personal Tower Air Cooler)खरीद सकते हैं। यह कूलर 100 Sq ft साइज़ के कमरे के लिए उपयुक्त है और 38 डिग्री अधिकतम तापमान पर बढ़िया कूलिंग करता है। यह 12 लीटर पानी की टैंक के साथ आता है। यह मॉडल आपके कमरे में क्रॉस-वेंटिलेशन करने देता है। यह कूलर 170 watts के साथ आता है और इसका ऑपरेटिंग वोल्टेज 110-230 वोल्‍ट है। यह आपके छोटे रूम के लिए एक दम सही ऑप्शन बन सकता है। अमेजन इंडिया पर इस कुलर की कीमत 5,999 रुपये है।

 

Croma CRRC1205 स्लिम एयर कूलर

इस कूलर का डिजाइन काफी प्रीमियम और अप-मार्केट लगता है। यह चारों तारफ हवा देता है। इसमें 3 स्पीड फेन स्पीड मिलती है। कुशल और टिकाऊ हनीकॉम्ब कूलिंग पैड और बेहतर कूलिंग प्रभाव के लिए आइस चेंबर भी इसमें मिलता है। इस कूलर को आप आसानी से कहीं भी ले जा सकते हैं। यह कुलर 47 लीटर टैंक के साथ आता है। यह कूलर धूल और मच्छर फ़िल्टर नेट परेशानियों और प्रदूषकों को ब्लॉक करता है जो सामान्य रूप से हवा में ले जाते हैं और कूलर में साफ हवा की अनुमति देते हैं। इस कूलर की कीमत 6,490 रुपये है और आप इसे अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं। कंपनी इस 24 महीने की वारंटी दे रही है।



Source: Gadgets