ये हैं बेस्ट सस्ते माइक्रोवेव ओवन, अब घर ही बनेगी रेस्टोरेंट जैसी कई टेस्टी रेसिपी

आजकल की बिजी लाइफ में किचन में रोज़ नई डिश बनना बेहद मुश्किल है, जिसके लिए लोग माइक्रोवेव ओवन का इस्तेमाल करते हैं। ये माइक्रोवेव एक बेहद आसान तरीका है स्वादिष्ट खाना बनाने और गर्म करने का क्योंकि यह बेहतर तरीके से आपके खाने को ख़राब किए पकाते हैं। माइक्रोवेव ओवन से आप सिर्फ खाना बना ही नहीं सकते बल्कि खाना गर्म और डिफ्रॉस्ट भी कर सकते हैं। हम आपको कुछ बेहतरीन और सस्ते माइक्रोवेव ओवन के ऑप्शन बता रहें हैं,जो आपकी पसंद बन सकते हैं। ये माइक्रोवेव ओवन बैचलर और मीडियम साइज फैमिली के लिए एक अच्छा ऑप्शन बन सकते हैं। आइए आपको डिटेल में बताते हैं इनकी कैपेसिटी,फीचर और साइज के बारें में…

 

Panasonic Microwave Oven

पैनासोनिक काफी पुराना और भरोसेमंद ब्रांड है और आप इस कंपनी का माइक्रोवेव ओवन देख सकते हैं। यह आपको 20 लीटर की कैपेसिटी के साथ मिलता है जो बैचलर और मीडियम साइज फैमिली के एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है। यह आपको 800 वॉट हाई पॉवर के साथ मिलता है जो मिनटों में आपके लिए स्वादिष्ट खाना तैयार कर सकता है। इसके साथ ही ग्लास टर्नटेबल के साथ यह काउंटरटॉप माइक्रोवेव कॉम्पैक्ट साइज में आता है, जिससे यह छोटे किचन में भी फिट हो सकता है। इसमें आपको नॉब, क्विक मिनट टाइमर, रहीट, डिफ्रॉस्ट और 5 पॉवर सेटिंग्स का ऑप्शन मिलता है। इसको इस्तेमाल और क्लीन करना भी आसान है। आप इस माइक्रोवेव ओवन को ब्लैक कलर में ऑनलाइन 5,690 रुपये की कीमत और 1 साल की वारंटी के साथ ख़रीद सकते हैं।

Samsung Microwave Oven

सैमसंग ब्रांड का किचन एप्लायंस भी लोगो को पसंद आते हैं और आप इस ब्रांड का 23 लीटर की कैपेसिटी वाला माइक्रोवेव ओवन देख सकते हैं। यह मीडियम और बड़ी साइज फैमिली के लिए अच्छा मॉडल साबित हो सकता है। यह सोलो माइक्रोवेव ओवन है जिसमें आपको डीफ्रॉस्टिंग, रीहीटिंग और कुकिंग का ऑप्शन भी मिलता है। इसमें आपको पाँच से भी ज़्यादा कुकिंग ऑप्शन मिलेंगे जिसमें हेल्दी कुकिंग (वेजिटेबल और अनाज), हेल्दी कुकिंग (पोल्ट्री एंड फिश), इंडियन रेसिपी 1, इंडियन रेसिपी 2, पावर डीफ्रोस्ट और माइक्रोवेव शामिल है। अन्य फीचर की बात करें तो डियोराइज, चाइल्ड लॉक, क्लॉक, एनर्जी सेविंग और 30 सेकेंड + जैसे ऑप्शंस से भी लैस मिल जाएगा। यह फ्रीस्टैंडिंग मॉडल आपको ब्लैक कलर में ऑनलाइन 6,190 रुपये की कीमत और 1 साल की वारंटी के साथ मिल जाएगा।


Bajaj Microwave Oven

बजाज भरोसेमंद ब्रांड है और आप इस ब्रांड का 17 लीटर की कैपेसिटी वाला माइक्रोवेव ओवन देख सकते हैं, जो आपकी असंद बन सकता है। यह मीडियम साइज और फैमिली और बैचलर के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 5 पॉवर लेवल, 30 मिनट टाइमर और न्यूट्री प्रो कुकिंग का भी ऑप्शन मिल जाता है। इसके साथ ही आपको जॉग डायल्स की सुविधा मिल जाती है जिससे इसे इस्तेमाल करना और भी आसान हो जाता है। कॉम्पैक्ट साइज के होने के कारण यह आपके छोटे साइज किचन में भी फिट हो सकता है। वाइट कलर में यह माइक्रोवेव ओवन आपको 4,498 रुपये की कीमत और 1 वारंटी के साथ मिल जाएगा।



Source: Gadgets