Dyson ने पेश किया सबसे पावरफुल Vacuum Cleaner, छोटे डस्ट पार्टिकल को भी खोजकर करता है साफ

 

वैसे हम सभी अपने-अपने घरों की सफाई रोजाना करते हैं। लेकिन जब बारीकी से सफाई की हो तो वैक्यूम क्लिनर इस मामले में सबसे बेस्ट साबित होते हैं। आजकल कोई एडवांस्ड फीचर्स वाले वैक्यूम क्लिनर मार्केट में आ चुके हैं लेकिन जब बात हो सबसे बेस्ट ब्रांड की तो Dyson इस मामले में सबसे आगे है। Dyson ने अपना नया Dyson V15 Detect वैक्यूम क्लीनर को भारत में लॉन्च किया है और इसकी कीमत 62,900 रुपये रखी गई है। आप इसे कंपनी की वेबसाइट, Dyson डेमो स्टोर्स से खरीद सकते हैं। इस पर दो साल की वारंटी मिल रही है। कंपनी के मुताबिक इस वैक्यूम क्लीनर से उस जगह की भी सफाई की जा सकती है जहां पर पहुंचना मुश्किल है, यह एक बेहद पावरफुल मशीन है जोकि अपना काम बखूबी करता है और गहरी सफाई करता है।

Dyson V15 Detect Cord-Free में 10 माइक्रोन तक के छोटे डस्ट पार्टिकल को भी आसानी से साफ़ किया जा सकता है। इतना ही नहीं इस वैक्यूम क्लीनर में लेजर डस्ट डिटेक्शन और Piezo सेंसर जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इस वैक्यूम क्लीनर में लेजर डस्ट डिटेक्शन फीचर दिया गया है जिसकी मदद से उन सभी डस्ट पार्टिकल को भी डिटेक्ट किया जा सकता है जो जल्दी से नज़र नहीं आते। इस प्रोडक्ट में ग्रीन लेज डायोड Slim Fluffy क्लीनर हेड में दिया गया है। इसे 1.5-डिग्री एंगल पर प्लेस किया गया है।

 

इसके अलावा डस्ट पार्टिकल के साइज को भी LCD स्क्रीन पर देखा जा सकता है। इसमें दिए गए Piezo Sensor से डस्ट डिटेक्टेड को ट्रैक किया जा सकता है, साथ ही कितने डस्ट रिमूव किए गए इसकी भी जानकारी ले सकते हैं। इसमें फाइव स्टेज फिल्टरेशन सिस्टम दिया गया है। इससे 99.99% पार्टिकल को कैप्चर किया जा सकता है।

इसमें 0.3 माइक्रोन तक के छोटे पार्टिकल भी साफ हो जाते हैं। इसमें डायनेमिक लोड सेंसिंग टेक्नोलॉजी भी दी गई है। इसका मतलब ये अपे आपको फ्लोर टाइप के हिसाब से एडॉप्ट कर लेता है। Dyson V15 Detect में डॉकिंग स्टेशन भी मिलता है, जिसे किसी दीवार में फिट करके उसमें आप वैक्यूम क्लिनर को टांग सकते हैं। इसमें 240 एयरवॉट की मोटर है । Dyson V15 Detect का रन टाइम एक घंटा है।



Source: Gadgets