Godrej ने भारत का पहला लीक प्रूफ Split AC किया लॉन्च, 52 डिग्री तापमान में भी मिलेगी जबरदस्त कूलिंग


Godrej Leak Proof AC:
देश के कई राज्यों में गर्मी की शुरुआत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि इस बार देश में काफी गर्मी पड़ सकती है। ऐसे में एक बार फिर एयर कंडीशनर की मांग बढ़ने वाली है। आमतौर पर AC कुछ समय बाद लीक होने लगते हैं जिसकी वजह से काफी परेशानियां शुरू होने लगती हैं और इसका असर प्रोडक्ट के साथ ग्राहकों की जेब पर भी पड़ता है।इस समस्या का हल निकल गया है। गोदरेज अप्लायंसेज ने भारत का पहला लीक प्रूफ स्प्लिट एयर कंडीशनर लॉन्च किया है। इसमें एंटी-लीक तकनीक का प्रयोग किया गया है और इसके लिए पेटेंट भी दायर किया गया है। घर के अंदर एयर कंडीशनर से पानी का रिसाव कई एसी उपयोगकर्ताओं द्वारा सामना की जाने वाली एक आम समस्या है।

घर के अंदर एयर कंडीशनर से पानी का रिसाव कई एसी यूजर्स द्वारा सामना की जाने वाली एक आम परेशानी है। एक अनुमान के मुताबिक 85% एसी यूजर्स उत्पाद के जीवनकाल में कम-से-कम एक बार इस समस्या का सामना जरूर करते हैं। कमरे के अंदर पानी टपकना निराशाजनक अनुभव है। लोग वास्तव में स्थायी समाधान प्राप्त किए बिना मरम्मत सेवाओं का सहारा लेते हैं या अस्थायी समाधान अपनाते हैं। AC के लीक होने से दीवार पेंट या वॉलपेपर खराब होते हैं साथ ही बिजली के शॉर्ट सर्किट की संभावना बनी रहती है।


52 डिग्री तापमान में भी मिलेगी कूलिंग:

गोदरेज लीक प्रूफ स्प्लिट एसी में शामिल नई एंटी-लीक टेक्नोलॉजी का उद्देश्य उपरोक्त समस्याओं से निपटने के लिए स्थायी समाधान प्रदान करना है। यह एसी 5-इन-1 कन्वर्टिबल कूलिंग टेक्नोलॉजी जैसी कई अन्य प्रासंगिक तकनीकों और सुविधाओं की पेशकश भी करता है, जिन्हें कमरे में लोगों की संख्या के आधार पर सेट किया जा सकता है और ऊर्जा बचाने में मदद करता है, अत्यधिक आराम के लिए सेट तापमान को मैनेज करने के लिए आई-सेंस टेक्नोलॉजी है जो 52 डिग्री सेल्सियस पर भी कूलिंग करती है।


कीमत और वारंटी:

Godrej के नए एसी को लेकर बिजली का दावा है और इसके लिए इसमें इन्वर्टर टेक्नोलॉजी है। इसके अलावा इसमें 100% कॉपर कॉइल हैं और जंगरोधी कनेक्टिंग पाइप और एंटी-करोसिव ब्लू फिन्स लगाए गए हैं। गोदरेज लीक प्रूफ स्प्लिट एसी 10 साल की इन्वर्टर कंप्रेसर वारंटी के साथ आता है और इसकी कीमत 48,900 रुपये रखी गई है।

यह भी पढ़ें : महज 7299 रुपये में Infinix ने लॉन्च किया सबसे स्टाइलिश स्मार्टफोन



Source: Gadgets