अब पंखा करेगा AC का काम! Orient का नया पंखा तापमान को कर देगा 12 डिग्री कम, जानिये कीमत

Orient Cloud 3 Fan: ओरिएंट इलेक्ट्रिक लिमिटेड ने गर्मी से राहत देने के किये भारत में अपना नया ओरिएंट क्लाउड 3 पंखा (FAN) लॉन्च कर दिया है। ओरिएंट क्लाउड 3 न केवल ठंडी हवा प्रदान करता है बल्कि आपके कमरे को भी ठंडा करने में मदद करता है, ऐसे में यह भारतीय परिवारों के लिए एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है। यूनिक डिज़ाइन के साथ ओरिएंट क्लाउड 3 कूलिंग पंखे में 4.5 लीटर का वाटर टैंक है, जिससे बिना रुके 8 घंटे तक ठंडी हवा मिलती है। यह पंखा हवा के तापमान में 12 डिग्री सेल्सियस तक की कमी ला सकता है। इस लाइफस्टाइल कूलिंग सॉल्यूशन के लॉन्च के साथ ओरिएंट इलेक्ट्रिक की तरफ से ग्राहकों के लिए गर्मियों का एक अच्छा तोहफा है। आइये जानते हैं इस नए पंखें के फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में…


8 घंटे मिलेगी ठंडक:

इस पंखें की खास बात यह है कि जब यह चलता है तो इसमें निकलते हुए क्लाउड आप देख सकते हैं, क्योंकि इसमें पानी भरा हुआ होता है जिसके कारण ऐसा महसूस कर सकते हैं। इस पंखे में 4.5 लीटर का वाटर टैंक है, जो 8 घंटे तक चलता है। और ज्यादा ठंडक के लिए पानी में बर्फ या फिर वातावरण में खुशबू फैलाने के लिए पानी में डाली जाने वाली सुगंध का भी उपयोग किया जा सकता है।


कीमत और उपलब्धता:

यह पंखा बिना शोर किये ठंडी हवा आपको देता है और आपकी नींद भी खराब नहीं होगी। इतना ही नहीं इस पंखें के साथ एक रिमोट कंट्रोल भी मिलता है जिसकी मदद से आप इसे दूर से कंट्रोल कर सकते हैं। यह पंखा व्हाईट एवं ब्लैक कलर में उपलब्ध है। इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि आप इसे कहीं भी आसानी से रख सकते हैं। इसमें खास तरह से डिजाइन किये गये ब्लेड्स हैं जोकि बेहतर हवा देते हैं। ओरिएंट क्लाउड 3 शुरुआत में सीमित अवधि के लिए अमेजन पर उपलब्ध होगा, और फिर चुनिंदा रिटेल स्टोर्स पर भी उपलब्ध हो जाएगा। इस पंखें की कीमत 15,999 रुपये है।

orient.jpg


गर्मी से मिलेगी राहत:

क्लाउड 3 पंखे के लॉन्च के मौके पर राकेश खन्ना ( एमडी एवं सीईओ, ओरिएंट इलेक्ट्रिक) ने कहा, 34 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा गर्मी हो जाने पर पंखे कम प्रभावी हो जाते है, इसी सोच के साथ हमने इस इनोवेटिव पंखे को विकसित किया है। क्लाउड 3 पंखा हवा के तापमान को 12 डिग्री सेल्सियस तक कम करता है।

इसमें एक इन-बिल्ट क्लाउड चैंबर है, जो पानी को बादलों जैसे नैनोपार्टिकल्स में बदलता है, जिससे हवा में फौरन ठंडक आ जाती है, तथा एयरोडाईनैमिक डिज़ाईन के फैन ब्लेड ठंडी हवा को पूरे कमरे में फैला देते हैं। हम प्रीमियम फैन सेगमेंट में अग्रणी कंपनियों में से एक हैं, और हमें उम्मीद है कि क्लाउड 3 पंखे के साथ इस सेगमेंट में हमारी पोजिशनिंग और ज्यादा मजबूत होगी।

यह भी पढ़ें : 40 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्च हुए नए नैकबैंड, कीमत महज इतनी



Source: Gadgets