महज 12 मिनट में घी बना देगा LG का ये नया माइक्रोवेव ओवन, 30 से ज्यादा हेल्दी रेसिपी बनती हैं मिनटों में

LG 32 L Convection Microwave Oven: आज के दौर में मेट्रो सिटीज़ में माइक्रोवेव ओवन हर किचन की जरूत बन गये हैं फटाफट खाना गर्म करने से लेकर कई टेस्टी डिश आसानी से बनाई जा सकती हैं। इतना ही नहीं इनसे आप घर पर बड़ी ही आसानी से पिज्जा, केक और दूसरी टेस्टी डिश भी बिना किसी दिक्कत के आसानी से प्रिपेयर कर सकते हैं। लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए देश की प्रमुख कंज्यूमर ड्यूरेबल ब्रांड एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपना नया LG 32 L Convection Microwave Oven भारत में पेश क्या है जोकि पहले से स्मार्ट, नए डिजाइन और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस है। इस माइक्रोवेव का डिजाइन ऐसा है कि अगर आप एक बार इन्हें देख लें तो बार-बार इन्हें देखने का मन करेगा। खास बात यह है कि इस माइक्रोवेव से आप महज 12 मिनट में घी तक बना सकते हैं और वो भी एक दम प्योर। आइये जानते है इसके फीचर्स और कीमत

डिजाइन:

LG 32 L Convection Microwave Oven का डिजाइन बेहद प्रीमियम है। यह हाई क्वालिटी मटिरियल से बना है जोकि साफ़ नज़र आता है और आप फील भी कर सकते हैं। यह Floral Pattern डिजाइन के साथ आता है जोकि इसे एलीगेंट लुक देने में मदद करता है। यह Black (Floral) कलर में आता है और आपके किचन के साथ आसानी से मैच कर जाएगा। इसकी चौड़ाई 530mm, हाईट 322mm और इसकी डेप्थ 520mm है। यह 32L क्षमता के साथ आता है, यह बड़े परिवारों के लिए उपयुक्त है।


12 मिनट में बनेगा घी:

LG 32 L कन्वेक्शन माइक्रोवेव ओवन में आप कई प्रकार की डिश बिना की टेंशन के आसानी से बना सकती हैं। इसके यूज़ करना भी बेहद आसान है और यही इसकी सबसे बड़ी खूबी भी है। खाना गर्म करने से लेकर आप इसमें घी भी आसानी से बना सकते हैं, जी हां … चौंक गये ? इस माइक्रो वेव से आप महज 12 मिनट में घी तक बना सकते हैं और वो भी एक दम प्योर। इसमें आप रोटी, डाइट फ्राई, पाश्चुरीकृत दूध, पनीर/दही, इंडियन फ़ूड, चाय/डेयरी डिलाइट, बेकरी मेनू, यूटिलिटी कॉर्नर फूड्स भी आसानी से बना सकते हैं और यकीन मानिए आपको टेस्ट में कोई कमी नजर नहीं आएगी। इसमें बनाई गई मैगी आपका दिल जीत लेगी।

यह भी पढ़ें : महज 6799 रुपये में Infinix ने लॉन्च किया नया Smart TV


30 से ज्यादा हेल्थी रेसिपीज:

इस माइक्रोवेव में दिए गये ऑटो कुक फीचर की मदद से आप अपने दिल की ध्यान भी रख सकते हैं क्योंकि यह आपको 30 से ज्यादा हेल्थी फ़ूड बनाने में मदद करता है। और यह हार्टकेयर फाउंडेशन द्वारा सर्टिफाइड भी है। इसमें बनाई गई डिश न सिर्फ टेस्टी बनती हैं बल्कि हेल्थी भी रहती है। ऑयली फ़ूड से दूरी बनाना चाहते हैं तो आप इस माइक्रोवेव को अपने किचन में जरूर जगह दें क्योंकि एलजी माइक्रोवेव ओवन में डाइट फ्राई सुविधा आपको कम से कम तेल के उपयोग के साथ व्यंजनों को तैयार करने देती है। आप समोसे, गुजिया, पकौड़े और बहुत कुछ बना सकते हैं और वो भी 88% कम तेल में…


खास फीचर्स और परफॉरमेंस:

इसमें कई सारे फीचर्स मिलते हैं जोकि आपके काफी काम आने वाले हैं। इनमें स्टीम क्लीन वाला फीचर पसंद आया । इसमें चाइल्ड लॉक की सुविधा मिलती हैं। इसमें ऑटो डीफ्रॉस्ट का फीचर भी दिया गया है।


बॉक्स में क्या-क्या मिलता है:

LG 32 L Convection Microwave Oven के बॉक्स में आपको 1 माइक्रोवेव ओवन, 1 ग्लास ट्रे, 1 रोटेटिंग रिंग, 1 मल्टी कुक तवा, 1 रोटिसरी बार, 1 रोटिसरी हैंडल, 1 शेल्फ, 1 मिल्क पाश्चराइजेशन किट, 1 मालिक मैनुअल, 1 रेसिपी मैनुअल और 1 कुक बुक मिलती है।


कीमत और नतीजा:

LG 32 L Convection Microwave Oven को आप LG की वेबसाइट, LG ब्रांड स्टोर, ऑफ लाइन और ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 25,999 रुपये है। प्रोडक्ट के लिए 1 साल और चारकोल लाइटिंग हीटर पर 10 साल और मैग्नेट्रॉन पर 4 साल की वारंटी दी जा रही है। आपको कैशबैक और EMI का भी ऑप्शन मिलता है। कुलमिलाकर यह नया माइक्रोवेव कई मायनों में आपके किचन के लिए बेस्ट प्रोडक्ट है, यह आसानी से और फ़ास्ट काम करता है। खाना टेस्टी होने के साथ हेल्थी भी बनता है जोकि इसकी USP है। इसका डिजाइन, फीचर्स और परफॉरमेंस आपके पूरे पैसे वसूल कराने का दम रखते हैं।

यह भी पढ़ें : अब पंखा करेगा AC का काम! Orient का नया पंखा तापमान को कर देगा 12 डिग्री कम

 



Source: Gadgets