रिलायंस ने स्मार्टफोन से कम कीमत में उतारा JioBook laptop, इस तिथि से शुरू होगी बिक्री

Reliance Jiobook Laptop : अगर आप लैपटॉप खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) ने सोमवार को भारत में JioBook लैपटॉप को लॉन्च कर दिया है। और यह निश्चित रूप से अपने पूर्र्व में जारी लैपटॉप की तुलना में हल्का और अधिक उन्नत है, जिसे अक्टूबर 2022 में बाजार में पेश किया गया था। सभी आयु समूह के यूजर्स को ध्यान में रखकर कंपनी ने JioBook को बाजार में उतारा है।

रिलायंस रिटेल प्रवक्ता ने कहा, हम ऐसे नवीन उत्पाद पेश करने के लिए समर्पित हैं जो व्यक्तियों को उनकी सीखने की क्षमताओं सशक्त बनाने में मददगार साबित होंगे। बिल्कुल नया JioBook अपनी उन्नत सुविधाओं और निर्बाध कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ सभी उम्र के शिक्षार्थियों के लिए हमारी नवीनतम पेशकश है। हमारा मानना है कि यह लोगों के सीखने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा, व्यक्तिगत विकास और कौशल विकास के लिए नए अवसर खोलेगा।

मैट फिनिश के साथ लैपटॉप का वजन महज 990 ग्राम है। इसमें इनफिनिटी कीबोर्ड और काफी बड़े ट्रैकपैड के साथ 11.6 इंच का एलईडी डिस्प्ले है। इसमें वीडियो कॉल आदि के लिए 2MP का वेबकैम भी है। कनेक्टिविटी के लिए, दो यूएसबी 2.0 पोर्ट, एक मिनी-एचडीएमआई पोर्ट के साथ 3.5 मिमी हेडफोन/माइक्रोफोन कॉम्बो जैक है। आप इस डिवाइस के साथ 4G LTE सिम और कनेक्टिविटी के लिए डुअल बैंड वाई-फाई का भी उपयोग कर सकते हैं।

मिलेगी दमदार बैट्री
डिवाइस 4GB LPDDR4 रैम के साथ 2.0 GHz ऑक्टा कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है। JioBook की बैट्री एक बार चार्ज करने पर आठ घंटे से अधिक समय तक चलेगी। इसमें 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रो-एसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

75 से अधिक कीबोर्ड शॉर्टकट
यह JioOS पर चलेगा जिसे यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। JioBook की कुछ विशेषताओं में सहज इंटरफेस, मल्टी-टास्किंग स्क्रीन और स्क्रीन पारदर्शिता नियंत्रण शामिल हैं। 75+ कीबोर्ड शॉर्टकट हैं और ट्रैकपैड एक परिचित राइट क्लिक मेनू के साथ एक मल्टी-जेस्चर ट्रैकपैड भी है। सीखने और मनोरंजन के अनुभव को बढ़ाने के लिए JioBook पर कुछ अंतर्निहित क्षमताओं में वीडियो के रूप में तैयार शैक्षिक सामग्री के साथ छ्वद्बशञ्जङ्क, JioCloud गेमिंग, जिसमें प्रमुख गेमिंग शीर्षक हैं और C/सी++, जावा, पायथन और पर्ल जैसी भाषाओं में सीखने और कोड करने के लिए JioBIAN रेडी लिनक्स आधारित कोडिंग इनवायरमेंट शामिल हैं। आप JioStore से कई अन्य एप्स भी डाउनलोड कर सकते हैं।

कीमत
रिलायंस रिटेल ने अपने नए लैपटॉप को महज 16499 रुपए में बाजार में उतारा है। इसकी प्री-ऑर्डर बुकिंग शुरू हो चुकी है और इसकी सेल 5 अगस्त से शुरू हो जाएगी। यह जियो मार्ट, रिलायंस डिजिटल और Amazon से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। शुरुआती ऑफर के रूप में, कस्टमर्स खरीदारी के साथ 12 महीनों के लिए 100 जीबी क्लाउड स्टोरेज, एक प्रीमियम लैपटॉप कैरी केस और 12 महीनों के लिए क्विक हील सिक्योरिटी और पैरेंटल कंट्रोल भी प्राप्त कर सकते हैं।



Source: Gadgets